कांग्रेस ने हरियाणा में 5 प्रत्याशियों का किया ऐलान, हुड्डा सोनीपत से जबकि कुलदीप करनाल से मैदान में उतरेंगे

Font Size

नई दिल्ली। रविवार का दिन हरियाणा की राजनीति एवं लोकसभा चुनाव की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण रहा । एक तरफ आम आदमी पार्टी ने अपने 3 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने भी अपने 5 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। इनमें सोनीपत से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम भी शामिल है।

आज जारी की गई कांग्रेसी पार्टी की सूची के अनुसार सोनीपत संसदीय क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे जबकि करनाल से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा मैदान में उतरेंगे। कयासों के अनुरुप हिसार से कुलदीप विश्नोई के पुत्र एवं पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजन लाल के पोते भव्य विश्नोई को कांग्रेस पार्टी ने टिकट देकर यह ऐलान कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी इस बार हरियाणा में करो या मरो की नीति पर चलना चाहती है।

इसके अलावा फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र जो पिछले कई माह से विवादों में चल रहा था वहां से पिछले दिनों ललित नागर को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था। उल्लेखनीय है कि ललित नागर जमीन घोटाले के मामले में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के करीबी व्यक्ति होने से फेमस रहे हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी ने फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में गुर्जर मतदाताओं के रुझान को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए अवतार भड़ाना को टिकट देकर यह जता दिया है कि पार्टी इस बार किसी भी सूरत में एक एक सीट पर अपनी जीत सुनिश्चित करना चाहती है।साथ ही पार्टी ने कुरुक्षेत्र से अपने पुराने उम्मीदवार और प्रमुख उद्योगपति नवीन जिंदल को प्रत्याशी बनाने के बजाय नए नाम पर दाव खेलने का निर्णय लिया है और यहां से निर्मल सिंह को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया गया है।

इस तरह अब कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा की सभी 10 सीटों पर सभी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इससे पहले घोषित 5 संसदीय क्षेत्रों में से भिवानी महेंद्रगढ़ सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बंसीलाल की पोती एवं विधानसभा में कांग्रेस पार्टी की नेता किरण चौधरी की बेटी एवं पूर्व सांसद श्रुति चौधरी जबकि गुड़गांव से पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस पार्टी से सात बार रेवाड़ी विधान सभा का प्रतिनिधित्व करने वाले कैप्टन अजय सिंह यादव को प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया था।
कांग्रेस ने हरियाणा में 5 प्रत्याशियों का किया ऐलान, हुड्डा सोनीपत से जबकि कुलदीप करनाल से मैदान में उतरेंगे 2

You cannot copy content of this page