मेगा रोड शो के बाद राहुल गांधी ने भरा नामांकन, पति और बच्चों के साथ प्रियंका भी शामिल

Font Size

अमेठी । राहुल गांधी वायनाड से नामांकन भरने के बाद बुधवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से नामांकन दाखिल किया हैं। इस दौरान राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी भी साथ रहीं। राहुल गांधी अमेठी से नामांकन दाखिल करने से पहले भव्य शोड शो किया।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी केरल के वायनाड के बाद अब यूपी के अमेठी से भी पर्चा दाखिल कर दिया। उनके नामांकन जुलूस में सोनिया गांधी को छोड़कर समूचा गांधी परिवार अमेठी की सड़कों पर उतर आया। नामांकन से ठीक पहले आयोजित करीब तीन किलोमीटर लंबा रोड शो करके राहुल गांधी ने अपनी ताकत का अहसास कराया।

रोड शो के दौरान राहुल गांधी के साथ चुनावी रथ पर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, जीजा रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्‍चे रिहान और मियारा भी मौजूद रहे। राहुल गांधी के नामांकन करने के दौरान उनकी मां सोनिया गांधी भी मौजूद रहीं।

रोड शो के रास्‍ते को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस झंडों और फूल-मालाओं से पाट दिया था। अमेठी में जश्‍न जैसा माहौल रहा। रोड शो के बाद राहुल गांधी ने कलेक्‍ट्रेट कार्यालय में अपना पर्चा दाखिल किया। इस दौरान सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे। बता दें कि अमेठी में छह मई को वोट डाले जाएंगे।

बता दें कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी में उनका मुकाबला बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्‍मृति इरानी से होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले सोनिया और प्रियंका गांधी राहुल के नामांकन में शामिल होने के लिए मंगलवार रात ही अमेठी पहुंच गई थीं।

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कलेक्ट्रेट से बाहर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि चौकीदार ने चोरी की है। कोर्ट ने स्वीकार किया है कि राफेल मामले में कोई न कोई भ्रष्टाचार हुआ है। जैसा कि मैं बहुत पहले से कह रहा हूं कि जांच होगी तो दो नाम सामने आएंगे। इसमें पहला अनिल अंबानी और दूसरा नाम नरेन्द्र मोदी का होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी रोड शो में बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा, बेटा रेहान वाड्रा और बेटी मारिया वाड्रा भी मौजूद रहें। कांग्रेस अध्यक्ष ने 4 अप्रैल को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से पहले ही नामांकन कर चुके हैं। राहुल गांधी पहली बार दो संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं।

गौरतलब है कि राहुल पिछले 15 साल से अमेठी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 2014 के चुनाव की तरह इस बार भी उनका मुकाबला भाजपा की स्मृति ईरानी से है। स्मृति को 2014 के चुनावों में राहुल के हाथ पराजय का सामना करना पड़ा था। स्मृति ईरानी 11 अप्रैल को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगी। भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि स्मृति ईरानी को अपना नामांकन पत्र 17 अप्रैल को दाखिल करना था, लेकिन उस दिन छुट्टी होने के कारण अब वह अपना नामांकन पत्र 11 अप्रैल को दाखिल करेंगी।

You cannot copy content of this page