मध्‍य प्रदेश: छापों में 281 करोड़ कैश का खुलासा

Font Size

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई में 281 करोड़ रुपए के बेहिसाबी कैश रैकेट का पता चला है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) ने बताया कि राजनीति, व्यापार और सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के यहां से छापे के दौरान यह कैश रैकेट सामने आया है।

सीबीडीटी के मुताबिक, कैश का एक हिस्सा हवाला के जरिए एक बड़ी पार्टी के दिल्ली स्थित बड़ी राजनीतिक पार्टी को भी ट्रांसफर किया गया। इसमें 20 करोड़ रुपए की वह रकम भी शामिल है, जिसे हाल ही में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी के तुगलक रोड स्थित आवास से ट्रांसफर किया गया। सीबीडीटी ने बताया कि 14.6 करोड़ रुपए का बेहिसाबी कैश, 252 शराब की बोतलें, हथियार और बाघ की खालें भी बरामद की गई हैं।

पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी के करीबी रिश्तेदार के यहां दिल्ली में हुई जांच और छापे के बाद कई सबूत मिले। इनमें एक कैशबुक भी शामिल है, जिसमें 230 करोड़ के बेनामी लेनदेन का जिक्र है। सीबीडीटी के मुताबिक, कैशबुक के अलावा 242 करोड़ रुपए की रकम के फर्जी बिलों के जरिए हेरफेर और टैक्स बचाने वाले देशों में 80 कंपनियों के भी सबूत मिले हैं। इसके अलावा दिल्ली के पॉश इलाकों में कुछ बेनामी संपत्तियों का भी खुलासा हुआ है।

You cannot copy content of this page