एम.जी. रोड में युवतियों पर फब्तियां कसने वाले 52 युवक गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : गुरुग्राम पुलिस ने शनिवार -रविवार की देर रात शहर के एम.जी. रोङ व अन्य भीङभाङ वाले ईलाकों में ओपरेशन रोमियों के विशेष अभियान में  आवारा किस्म के 52 युवकों को गिरफ्त में लिया । काबू किए गए 52 युवकों में से 4 युवकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 160  व एक्साईज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि 23 मार्च को रात्री 10.00 बजे से देर रात तक ऑपरेशन रोमियो अभियान चलाया गया. इस अभियान का नेतृत्व  ऊषा कुण्डू, एसीपी महिला अपराध शाखा ,पूर्व गुरुग्राम ने किया. इसके तहत एम.जी. रोङ पर स्थित अनेक शोपिंग माल व उसके आसपास के अधिक भीङभाङ वाले ईलाकों में कार्रवाई की गयी. ऐसे स्थानों पर आवारा किस्म के लोगों द्वारा महिलाओं व युवतियों के साथ छेड़छाड़ व ईव टीजिंग करने की आशंका अधिक रहती है. 

इस अभियान में थाना सैक्टर-29, गुरुग्राम की टीम, निरीक्षक विष्णु प्रसाद, प्रभारी थाना डी.एल.एफ. फेस-2, गुरुग्राम व प्रभारी पुलिस चौकी एम् जी रोड़, गुरुग्राम अपनी टीमों ने इस विशेष अभियान के तहत धड्पकड़ की. गुरुग्राम पुलिस की पुलिस लाईन में स्थित दुर्गा शक्ति रैपिङ एक्शन फोर्स में तैनात महिला पुलिसकर्मियों सहित लगभग 100 पुलिसकर्मियों द्वारा ओपरेशन रोमियों में शामिल होकर आवारा किस्म के युवकों के खिलाफ कार्रवाई की गयी. इसमें ऐसे युवकों को गिरफ्तार किया गया . ड्यूटी के दौरान उपरोक्त पुलिस टीमों द्वारा कुल 52 आवारा किस्म के युवकों को काबू कर पुलिस थाना ले जाया गया. इनमें से 04 युवकों के खिलाफ धारा 160 आईपीसी व एक्साईज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया. अन्य काबू किए गए युवकों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की गई ।

यह ओपरेशन रोमियों समय-समय पर उच्च अधिकारियों के आदेशानुसार गुरुग्राम के अधिक भीङभाङ वाले ईलाकों में अभद्र व छेङछाङ की हरकते करने वाले युवकों के खिलाफ चलाया जाता है. गुरुग्राम में महिला सुरक्षा को और सुदृढ  करने के उद्देश्य से ओपरेशन रोमिंयों चलाया जा रहा है. यह अभियान आगे भी जारी रहेगा ।

You cannot copy content of this page