जैश के हेडक्वार्टर पर पाक सरकार का कब्जा, कहा- ‘आतंक के लिए नहीं होने देंगे पाक का इस्तेमाल’

Font Size

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कहा कि पाक अपनी जमीन को भारत सहित किसी भी देश के खिलाफ आतंकवाद के लिए इस्तेमाल नहीं होने देगा। उन्होंने दावा किया कि जैश-ए-मोहम्मद आतंकी समूह के नर्व सेंटर को सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है।

भारत ने बुधवार को पाकिस्तान को एक डोजियर सौंपा था। इस डोजियार में पुलवामा हमले में जैश ए मोहम्मद के हाथ और पाकिस्तान में जैश के टेरर कैंप के शिविरों की मौजूदगी की स्पेसिफिक डिटेल्स थीं। जैश ए मोहम्मद को संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी आतंकी समूह माना है।

कुरैशी ने कहा, ‘भारत ने अपना डोजियर सौंपा। अगर भारत इस पर बात करना चाहता है तो हम इसके लिए तैयार हैं। देश में नई सोच और नए रुख वाली नई सरकार है और इसकी नीतियां बिल्कुल स्पष्ट हैं।’ कुरैशी ने यह बयान ऐसे वक्त में दिया है जब पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

कुरैशी ने कहा कि इस बारे में अब भी भ्रम ’ है कि जैश ने हमले की जिम्मेदारी ली है या नहीं। उन्होंने कहा, ‘भ्रम यह है कि जब जैश नेतृत्व से बात की गई तो उन्होंने हमले में अपना हाथ होने से इनकार किया।’

You cannot copy content of this page