संकल्प रैली में पीएम मोदी ने की बिहार के सीएम नीतीश की जमकर तारीफ

Font Size

पटना में पीएम बोले- कुछ लोगों की बातों पर पाकिस्तान में बजती हैं तालियां

संकल्प रैली में पीएम मोदी ने की बिहार के सीएम नीतीश की जमकर तारीफ 2

सुभाष चौधरी

पटना। पटना के गांधी मैदान में एनडीए की संकल्प रैली के दौरान पीएम मोदी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में बिहार पुराने दौर से अब बाहर निकल रहा है। विकास की गति तेज हो रही है। सड़क, स्वच्छता, शिक्षा स्वास्थ्य सभी क्षेत्रों में तेजी से काम हो रहे हैं। उन्होंने राजद नेता लालू यादव का नसम लिए विना कहा कि चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, ये बिहार के लोग बेहतर तरीके से जानते हैं। ये जो लूट, चोरी, बेनामी प्रॉपर्टी और बिचौलियों की संस्कृति बिहार और देश की राजनीति में दशकों से सामान्य हो चुकी थी, उसको बंद करने की हिम्मत हमने दिखाई है।

संकल्प रैली में पीएम मोदी ने की बिहार के सीएम नीतीश की जमकर तारीफ 3

पीएम ने कहा कि राजग सरकार के पहले पांच साल जरूरतों को पूरा किया, अब 2019 के बाद नई ऊंचाई पर पहुंचने का समय है। मिलावट की सरकार होती तो कोई काम नहीं होता। विपक्ष खास कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि जब हमारी सेना आतंक से लड़ाई में लगी हैं, वे क्‍या कर रहे हैं? ऐसे समय में देश के भीतर ही कई लोग बात कर रहे हैं, जिससे पाक में तालियां बज रही हैं। जब आतंक की फैक्‍ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर में साथ देने की जरूरत थी, तब 21 विपक्षी पार्टियां केंद्र के खिलाफ निंदा प्रस्‍ताव पारित कर रहीं थीं।

संकल्प रैली में पीएम मोदी ने की बिहार के सीएम नीतीश की जमकर तारीफ 4

अब इन्‍हीं दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं। जैसे सर्जिकल स्‍ट्राइक का सबूत मांगा जा रहा था, अब वे हवाई हमले का भी सबूत मांगने लगे हैं। पीएम ने कहा कि चौकीदार को गाली देने की साजिश चल रही है। पर आपका चौकीदार हर तरीके से चौकन्ना है।

अपने सरकार की विदेश नीति की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सऊदी अरब ने हज का कोटा बढ़ा कर 2 लाख कर दिया है। सऊदी अरब के जेल में बंद 850 कैदियों को छोड़ने का फैसला किया। इस्लामिक देशों की बैठक में 50 साल बाद भारत शामिल हुआ। कांग्रेस की सरकार यह क्यों नहीं कर सकी?

इस विशाल रैली को खाद्य आपूर्ति मंत्री रामबिलास पासवान ने भी संबोधित किया। उन्होंने केंद्र सरकार के पांच साल के कामकाज की सराहना की और लोगों से लोकसभा चुनाव में राजग उम्मीदवारों को जिताने की अपील की।

संकल्प रैली को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने संबोधित करते हुए अपनी सरकार की उप्लब्द्धियो को गिनाया। उन्होंने कहा कि केंद्र की योजनाओं को बिहार लागू करने में आगे है। उन्होंने दावा किया कि आज देश में बिहार का विकास दर 11 प्रतिशत से अधिक है जो देश के सभी राज्यों में सबसे अधिक है जिससे यह पता चलता है कि यह राज्य कितनी तेजी से विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने पुलवामा आतंकी घटना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और उनके निर्देश पर सेना की ओर से की गई कार्रवाई की सराहना की। मोदी सरकार की एलपीजी योजना, पीएम जन आरोग्य योजना , स्वच्छता अभियान और अस्पतालों की स्थापना की योजनाओं की जमकर प्रशंसा की।

इससे पूर्व रैली को बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने स्वागत भाषण दिया।

You cannot copy content of this page