सीएम फ़्लाइंग की बड़ी कार्रवाई : 11 टीमों ने मारा छापा, 58 बसें व 22 क्रूजर गाड़ियों का किया चालान

Font Size

गुरुग्राम । सीएम फ्लाइंग ने आज फिर बड़ी कार्रवाई की।
गुरुग्राम सहित फरीदाबाद, रेवाड़ी, नारनौल, नूह तथा पलवल जिलों में 11 अलग-अलग टीमें गठित कर सीएम फ़्लाइंग ने चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान में फ्लाइंग स्क्वायड ने 58 बसों तथा 22 क्रूजर गाड़ियों का चालान किया। इन गाड़ियों से ₹5 लाख 71 हज़ार रुपये की राशि जुर्माने के तौर पर वसूली भी गई। ये गाड़ियां अवैध रूप से चलती पाई गई।

सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के एसीपी सुमेर सिंह के अनुसार इनमें से कुछ गाड़ियां बिना टैक्स भरे चलाई जा रही थी तो कुछ बिना परमिट के चलती पाई गई और कुछ बसें निर्धारित रूट के बिना चल रही थीं। उन्होंने बताया कि बसों और गाड़ियों के कागज चेक करने पर इस गड़बड़ी का खुलासा हुआ।

इन वाहनों के अलावा रेवाड़ी में एक शराब की पेटियों से भरी क्लोजर गाड़ी भी पकड़ी गई है । इसमें शराब की 60 पेटियों में 720 बोतलें भरी हुई थीं। शराब से भरी गाड़ी का आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को बुलाकर चालान करवाया गया। इससे ₹40 हज़ार रुपये का जुर्माना वसूला गया है।

सुमेर सिंह ने बताया कि सीएम फ्लाइंग स्क्वायड की इस प्रकार की चेकिंग की कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की धरपकड़ इसी प्रकार जारी रहेगी।

ध्यान रहे कि पिछले दिनों भी 26 दिसंबर को सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने गुरूग्राम और आसपास के जिलों में अवैध वाहनों पर छापेमारी की थी। उस छापेमारी में गुरुग्राम, रेवाड़ी तथा नारनौल रूट पर छापेमारी कर अवैध रूप से सवारी ढोने वाली 35 बसों को पकड़ा गया था जिनसे ₹208850 का जुर्माना भी वसूला गया था।

उक्त कार्रवाई में भी अवैध रूप से सवारी ढोने वाली बसे पकड़ी गई थीं। इनमे कुछ बसें बिना परमिट के चलती पाई गई तथा कुछ अन्य बसें ऐसी थी जिनका रूट यह नहीं था और वे अपने निर्धारित रूट के अलावा दूसरे रूट पर चल रही थी। पकड़ी गई कुछ बसों में वे बसें भी थी जिनका केवल सिंगल ट्रिप का परमिट है लेकिन वे कई ट्रिप लगा रही थी। इन सभी बसों का चालान किया गया था।
उल्लेखनीय है कि लगभग 15 दिन में ही सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने गुरुग्राम व आसपास के जिलों में यह दूसरी बड़ी छापेमारी की है।
———-

You cannot copy content of this page