नए साल में मोदी सरकार का युवाओं को तोहफा : रेलवे में 13 हाजर वेकैंसी

Font Size

नई दिल्ली। नये साल के अवसर पर मोदी सरकार देश के युवाओं को एक और तोहफा देने जा रही है। केंद्रीय रेल मन्त्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि भारतीय रेल शीघ्र ही जूनियर इंजीनियर के पदों की 13000 वेकैंसी निकालने जा रही है।

उल्लेखनीय है कि हाल के चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के दौरान बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा बन कर मोदी सरकार के सामने खड़ी रही। किसानों की कर्ज माफी के साथ साथ रोजगार के अवसर पैदा नहीं होने को भी कंग्रेस सहित विपक्ष ने बड़ा मुद्दा बनाया था। युवा वर्ग इस विषय पर अधिक मुखर था। ऐसे में जब लोक सभा चुनाव 2019 के अप्रेल या मई माह में होना है को लेकर भाजपा नेतृत्व के लिए यह चिंता का विषय है। सम्भव है आने वाले माह में रेलवे सहित अन्य विभागों में भी केंद्र सरकार एस एस सी के माध्यम से कुछ और नौकरियों की घोषणा कर सकती है।

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्वीट में दावा किया है कि वर्ष 2018 में भारतीय रेल ने 1 लाख से अधिक नौकरियां दी है। इसके बाद युवाओं के लिए लेकर आ रहे है 13,000 से अधिक और नौकरियों के अवसर। उन्होंने इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए यह लिंक शेयर किया है। उनके अनुसार इस वेकैंसी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2019 है।
http://www.indianrailways.gov.in/railwayboard/view_section.jsp?lang=0&id=0,4,1244 इस लिंक लर रेलवे मंत्रालय की सभी प्रकार की वेकैंसी की जानकारी मिल सकती है।

नए साल में मोदी सरकार का युवाओं को तोहफा : रेलवे में 13 हाजर वेकैंसी 2

You cannot copy content of this page