सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने क्रिश्चियन मिशेल को 5 दिन की रिमांड पर भेजा

Font Size

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड केस के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 5 दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। क्रिश्चियन मिशेल के लिए सीबीआई ने 9 दिनों की रिमांड मांगी थी मगर कोर्ट ने 5 दिनों के रिमांड की अनुमति दी। दरअसल सीबीआई ने अदालत में कहा कि मिशेल जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। इस मामले पर अगली सुनवाई 15 को होगी।

अपनी दलील में सीबीआई ने कहा, ‘हमें उससे LR (लेटर्स रोगेटरी) को लेकर पूछताछ करनी है, जो 5 देशों से प्राप्त हुआ है। इटैलियन जांच में मिशेल ने सहयोग नहीं किया।” वहीं उधर, सीबीआई ब्रिटिश हाई कमिशन को क्रिश्चियन मिशेल तक मिलने की इजाजत देने को राजी हो गई है। एजेंसी ने कहा, ‘हमसे पहले ही ब्रिटिश काउंसलर्स के द्वारा इस बाबत अप्रोच किया गया है। हमने उन्हे अपना वकील रखने की बात स्वीकार कर ली है।’

वहीं मिशेल के वकील को दिन में दो बार की जगह 1 बार मिलने देने की सीबीआई की अपील पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि आधे घन्टे सुबह (10-10.30) और आधे घन्टे शाम (5.30-6) को मिलने की इजाज़त है। इस मामले पर अगली सुनवाई 15 दिसम्बर को दोपहर 3 बजे होगी। बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड केस में सीबीआई को उस बड़ी सफलता मिली थी जब इस मामले में मुख्य आरोपी और वॉन्टेड क्रिश्चियन मिशल को बीते मंगलवार रात दुबई से भारत लाया गया।

You cannot copy content of this page