ब्रिटेन से भारत प्रत्‍यर्पण के बाद इस जेल में बीतेंगी विजय माल्‍या की रातें, बैरक तैयार….

Font Size

नई दिल्ली। बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर फरार हुए कारोबारी विजय माल्‍या को भारत प्रत्‍यर्पित किए जाने संबंधी केस की सुनवाई सोमवार को ब्रिटेन की कोर्ट में होनी है। माना जा रहा है कि कोर्ट माल्‍या के प्रत्‍यर्पण को लेकर सोमवार को बड़ा फैसला ले सकता है। वहीं ब्रिटेन से माल्‍या को प्रत्यर्पित किए जाने की स्थिति में मुंबई की आर्थर रोड जेल के अधिकारियों ने उसके लिए एक उच्च सुरक्षा वाली बैरक तैयार रखी है।

करीब 9000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोपों के चलते भारत में वांछित माल्या सोमवार को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश हो सकता है जहां उसकी प्रत्यर्पण संबंधी सुनवाई पर फैसला आना है। किंगफिशर एयरलाइन्स का पूर्व कर्ताधर्ता 62 वर्षीय माल्या पिछले साल अप्रैल में एक प्रत्यर्पण वारंट पर गिरफ्तारी के बाद से जमानत पर है।

जेल के एक अधिकारी ने कहा कि अगर माल्या को प्रत्यर्पित किया जाता है तो उसे जेल परिसर के अंदर दो-मंजिला इमारत में स्थित एक उच्च सुरक्षा वाली बैरक में रखा जाएगा। जेल के इसी हिस्से में 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के दोषी अजमल कसाब को रखा गया था।

उन्होंने कहा कि मध्य मुंबई स्थित जेल में उच्च सुरक्षा वाली एक बैरक को तैयार किया गया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘हम माल्या को यहां अपने सुधार केंद्र में सुरक्षित रखने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अगर माल्या को यहां लाया जाता है तो हम उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे।’’

You cannot copy content of this page