झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुबर दास तृतीय सोमवारी को करेंगे कांवरियों से सीधा संवाद

Font Size

जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार ने लिया मेला क्षेत्र का जायजा 

सभी सांस्कृतिक मंचों एवं मेला क्षेत्र में कार्यरत सभी सूचना केंद्रों का निरीक्षण किया

देवघर/झारखण्ड : तृतीय सोमवारी को झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुबर दास का कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम हेतु जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार द्वारा आज मेला क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया। साथ हीं उनके द्वारा सभी सांस्कृतिक मंचों एवं मेला क्षेत्र में कार्यरत सभी सूचना केंद्रों का निरीक्षण किया गया। सूचना केंद्रों के अवलोकन के क्रम में उनके द्वारा सूचना-सह-सहायता कर्मियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा गया कि श्रावणी मेला के सफल संचालन में सूचना केन्द्र की अहम भूमिका है। ऐसे में आवश्यक है कि यहाँ प्रतिनियुक्त सूचना-सह-सहायता कर्मियों द्वारा पूरे तत्परता के साथ कार्य किया जाय, ताकि सूचना सम्प्रेषण के साथ-साथ बिछुड़े हुए कांवरियों को उनके परिजनों से मिलाने में आसानी हो सकें।

उन्होंने आगे कहा कि सूचना-सह-सहायता कर्मियों का कार्य सिर्फ उद्घोषणा हीं नहीं है बल्कि आप सभी हमारे भोलेन्टियर हैं, जिनका कार्य सूचनाओं के आदान-प्रदान के साथ-साथ मेला क्षेत्र में हो रही हर गतिविधियों से जिला प्रशासन को अवगत कराना भी है। आप सभी अपने कर्तव्य स्थल पर चैकस रहते हुए पूरे सेवा भाव के साथ कार्य करें।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कांवरिया पथ एवं रूटलाईन में आप सभी लगातार बाबा का जयघोष करते रहें, ताकि कांवरियों में एक नई स्फूर्ति व ऊर्जा का संचार हो सकें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि आप सभी लोग पूरे अनुशासन के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें एवं  यहां आगन्तुक श्रद्धालुओं को मेला से संबंधित सभी प्रकार की सूचना व जानकारी से अवगत कराते रहें, ताकि जानकारी के अभाव में उन्हें किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।

 

You cannot copy content of this page