डेवलपर एरिया के विवादों के निपटारे के लिए दो रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथोरिटी का गठन होगा

Font Size

एक अथोरिटी अकेले गुरुग्राम के लिए तथा दूसरी अथोरिटी प्रदेश के शेष जिलों के लिए

गुरुग्राम, 14 नवंबर :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि डेवलपर एरिया के विवाद निबटारे  के लिए रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथोरिटी(रेरा)का गठन भी किया जा रहा है। इसमें एक अथोरिटी अकेले गुरुग्राम के लिए तथा दूसरी अथोरिटी प्रदेश के शेष जिलों के लिए होगी। उन्होंने कहा कि रेरा अथोरिटी लगभग बन चुकी है, केवल नामों की घोषणा करना शेष है। यह अथोरिटी जल्द ही काम करना शुरू कर देगी।

मुख्यमंत्री ने आज गुरुग्राम जिला के पटौदी उपमंडल में 50 बिस्तरों वाले नागरिक अस्पताल सहित 100 करोड़ रूपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन व आधारशिला रखने उपरांत अस्पताल परिसर में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के समग्र विकास के लिए हमने गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण(जीएमडीए) का गठन कर दिया है और अब इस शहर के विकास संबंधी योजनाएं यही बनेंगी, इसके लिए चंडीगढ के चक्कर नही काटने पड़ेंगे।

उन्होंने ये भी कहा कि गुरुग्राम में 500 फॉरचून कंपनियों के 200 से भी ज्यादा कार्यालय हैं, इसलिए यहां साइबर क्राइम की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हरियाणा राज्य साइबर क्राइम सैल बनाया गया है। इसका एक अलग से थाना भी खोला जाएगा।

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस-वे की एक अथॉरिटी बनाई जा रही है। इस एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ उद्योग लगेंगे जिससे ना केवल उद्यमियों को फायदा होगा बल्कि युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने युवाओं से कहा कि लाखों रोजगार उनके लिए सृजित होंगे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page