कनाडा की कम्पनी डाटाविंड 200 रुपए में साल भर के लिए इंटरनेट सेवा देगी !

Font Size

इन्टरनेट की दुनिया में जल्द ही हो सकता है एक और धमाका 

पूरे देश में वर्चुअल नेटवर्क सेवाएं देने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया

नई दिल्ली : भारत के इन्टरनेट यूजर्स के लिए जल्द ही एक बड़ा धमाका ऑफर आने वाला है जिससे रिलायंस जियो को भी बड़ी चुनौती मिलने वाली है. मिडिया में खबर है कि कनाडा की मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी डाटाविंड 200 रुपए में साल भर के लिए डाटा (इंटरनेट) की पेशकश करने की तैयारी में है. चर्चा है कि कंपनी  अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ का निवेश करेगी  है अगर उसे लाइसेंस मिला गया . अगले छह माह में यह निवेश किया जा सकता है. 

मिडिया की ख़बरों के अनुसार सस्ते स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने वाली कंपनी डाटाविंड ने पूरे देश में वर्चुअल नेटवर्क सेवाएं देने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है. यह लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी डाटा सेवाएं और मोबाइल सेवाओं की पेशकश करने में सक्षम होगी. उल्लेखनीय है कि वह यह सेवा केवल किसी मौजूदा दूरसंचार सेवाप्रदाता के साथ साझेदारी करने के बाद ही दे पाएगी.
पहले पंजाबी शिक्षा टैबलेट को पेश करने के एक कार्यक्रम से अलग कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा कि हमें एक महीने के भीतर लाइसेंस मिलने की उम्मीद है.  डाटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपए निवेश करेगी। कंपनी का ध्यान डाटा सेवाओं पर रहेगा. डाटाविंड ने 3जी तकनीक पर आधारित विद्याटैब-पंजाबी लॉन्च किया है. इसकी कीमत 3,999 रुपये रखी गई है.
तुली ने कहा कि कंपनी की योजना ऐसे डाटा प्लान पेश करने की है जो 20 रुपए महीना या उससे कम कीमत के होंगे. उन्होंने कहा कि जियो का 300 रुपये का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है जो हर माह 1,000-1,500 रुपये खर्च कर सकते हैं. ऐसे लोगों की संख्या केवल 30 करोड़ है. बाकी की जनता मासिक आधार पर मात्र 90 रुपये खर्च करती है और उनके लिए यह सस्ता नहीं है. तुली ने कहा, हम 20 रुपये प्रति माह या उससे कम के प्लान पेश करेंगे. उन्होंने बल देते हुए कहा कि यूजर्स के लिए एक साल का इंटरनेट 200 रुपये से ज्यादा नहीं होना चाहिए.

You cannot copy content of this page