बालों आरएस 7 हो सकती है मार्च में लांच

Font Size
बड़े लम्‍बे अंतराल के बाद मारूति सुजुकी ने अपनी नई कार बलेनो आरएस की लॉन्चिंग डेट की घोषणा कर दी है। कंपनी के मुताबिक यह कार 3 मार्च को सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। 
 
इस कार के क्रेज का कारण यह हैं की इस कार के जरिए कंपनी पहली बार भारत में हॉट हैच पेश करेगी और दूसरा यह कि इससे आप भारत में 1.0 लीटर बूस्टर जेट इंजन की शुरूआत देखेंगे। यह एक ऐसा इंजन हो सकता है जो की आने वाले समय में सड़कों पर राज कर सकती है।  
 
इस कार को देशभर में मारुति की Nexa डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा।  
 
बलेनो आरएस का विवरण पत्र पहले ही लीक हो चुका है। जिसके अनुसार इसमें 998 सीसी, 3 सिलेंडर और बूस्‍टरजेट इंजन होगा. इसमें लगा बूस्टर जेट 150 Nm का टार्क पैदा करेगा बस इतना ही नहीं कंपनी इसमें 5 गेयरबॉक्स की सुविधा भी दे सकती है। 
 
अगर इसके स्‍टाइल की बता करें तो कंपनी इसके फ्रंट बम्‍पर को र्स्‍पोटी लुक दे सकती है। इसके अलावा इसमें र्स्‍पोटी बकट सीट, फ्लैट बॉटम यूनिट स्टीयरिंग व्हील, मामूली चेंज किया डेशबोर्ड, एप्पल कारप्‍ले सर्पोट के साथ र्स्‍माटप्‍ले सिस्‍टम आदि भी आपको इसमें देखने को मिल सकता है। 
 
यह ध्‍यान में रखते हुए कि यह भारत में सबसे शक्तिशाली बैलेनो कार हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक यह कार आपको 8.5 से 9.5 लाख रुपए (एक्‍स-दिल्‍ली) में उपलब्‍ध होगी। 

You cannot copy content of this page